भाजपा की चौथी लिस्ट में, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

भाजपा की चौथी लिस्ट में, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

0 88

BJP releases Fourth List of Candidates for Uttar Pradesh Assembly Election 2017 News in Hindi

नई दिल्ली। भाजपा ने यूपी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की है। इसमें कुल नौ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का उल्लेख किया गया है। सबसे महत्त्वपूर्ण पूर्वांचल के भदोही और ज्ञानपुर की सीटों के उम्मीदवारों के नाम हैं जहां से पार्टी ने क्रमशः रविन्द्र तिवारी और महेंद्र बांध को टिकट दिया गया है। इन दोनों ही सीटों पर सातवें चरण में मत डाले जाएंगे।
इसके अलावा पार्टी ने बीकापुर से शोभा सिंह, बलिया नगर से आनन्द शुक्ला, बैरिया से सुरेंद्र सिंह, मुगल सराय से साधना सिंह, सकलडीहा से सूर्यभान तिवारी, सैयदराजा से सुशील सिंह और मरिहान से रामशंकर पटेल को टिकट दिया है।

अब जब कि पहले चरण के चुनाव के लिए पांच दिन ही रह गए हैं, सभी पार्टियों का चुनाव अपने शबाब पर है। इस लिहाज से पार्टी कार्यकर्ता इसे टिकटों के वितरण में देरी मान रहे हैं। स्वाभाविक रूप से अब इन प्रत्याशियों को प्रचार के लिए अपेक्षाकृत कम समय मिलेगा।
पार्टी अभी भी कई सीटों पर अपना फैसला नहीं ले पायी है। यह माना जा रहा है कि कुछ सीटों पर उसकी सहयोगी पार्टियों का दबाव काम कर रहा है जिसकी वजह से बीजेपी अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं कर पायी है। इसमें अपना दल का नाम सबसे आगे हैं। केंद्र सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल भी बीजेपी के इसी रुख से नाराज बताई जा रही हैं कि बीजेपी ने उसके कोटे की सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।