स्पर्म डोनेट के बदले i-phone 6S

स्पर्म डोनेट के बदले i-phone 6S

0 285

बीजिंग। चीन में आईफोन ६एस लेने के लिए लोग अपनी किडनियां तक बेच रहे हैं। ऎसे में एक स्पर्म बैंक द्वारा अनोखा ऑफर निकाला गया है। इस ऑफर के तहत अपने स्पर्म डोनेट करने वाले व्यक्ति को 6000 युआर लगभग 62 हजार रूपए दिए जा रहे हैं। इस राशी से हाल ही में लॉन्च हुआ आईफोन 6एस लिया जा सकता है जिसकी कीमत 5288 युआन लगभग 54200 रूपए हैं।

लोग उठा रहे हैं ऑफर का फायदा
स्पर्म डोनेट करने का यह ऑफर शंघाई स्पर्म बैंक द्वारा निकाला गया है। बैंक के प्रवक्ता के मुताबिक उन्हें इस ऑफर का अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है। लोग 6000 युआन के बदले अपने स्पर्म डोनेट कर रहे हैं। हालांकि कुछ लोगों ने इसे यह कहते हुए गलत ठहराया कि स्पर्म दान करना एक संवेदनशील मामला है। ऎसे करके पैसा बनाना अच्छी बात नहीं।

स्पर्म बैंक ने इसलिए चलाई योजना
चीन में हजारो परिवार नपुंसकता से जूझ रहे हैं। इसके अलावा वहां पर स्पर्म बैंकों की भी कमी है। इसके अलावा चीन के लोगों में आईफोन लेने को लेकर काफी क्रेज रहता है। यहां के लोग आईफोन लेने के लिए अपनी किडनियां तक बेच देते हैं। ऎसे में बैंक ने दोनों मौकों का फायदा उठाते हुए यह योजना जारी की है।

इस मुद्दे पर बन चुकी है फिल्म
गौरतलब है स्पर्म डोनेट को लेकर भारत में 2012 में एक फिल्म बन चुकी है। “विक्की डोनर” नाम से आई इस फिल्म द्वारा गंभीर और साहसिक मुद्दे को उठाने के लिए काफी सराहना की गई थी।