सैमसंग ने लॉन्च किया इंटरनेट डेटा बचाने वाला स्मार्टफोन

सैमसंग ने लॉन्च किया इंटरनेट डेटा बचाने वाला स्मार्टफोन

0 690

नई दिल्ली। इस समय भारत में सभी स्मार्टफोन्स निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले ४जी स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही है। ऎसे में सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग भी इस मार्केट में कूद चुकी है। कंपनी ने अपना सबसे सस्ता 4जी हेंडसेट सैमसंग गैलेक्सी जे२ नाम से उतारा है। इसे 8490 रूपए की कीमत में पेश किया है। यह हेंडसेट फीचर्स और खूबियों के मामले में अन्य सस्ते 4जी स्मार्टफोन्स से बेहतर लगता है।

50 फीसदी इंटरनेट डेटा बचाता है
4जी के अलावा सैमसंग गैलेक्सी जे2 स्मार्टफोन की सबसे खास बात ये है कि इसमें अल्ट्रा डेटा सेविंग मोड दिया गया है। यह फीचर स्मार्टफोन में इंटरनेट डेटा की खपत 50 फीसदी तक कम कर देता है। इसके अलावा इस फीचर के तहत स्टैंडबाय बैकअप डबल होने के साथ-साथ 11 फीसदी तक रैम भी फ्री हो जाती है

128 जीबी तक का मेमोरी कार्ड सपोर्ट
Samsung Galaxy J2 स्मार्टफोन में की एक और खास बात ये है कि एक्सटरनल मेमोरी के तौर इसमें 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगता है। इसमें ४.७ इंच की क्यूएचडी डिस्पले स्क्रीन, 1जीबी रैम, 1.3 गीगाहर्त्ज क्वॉडकोर एक जीनॉस 3475 प्रोसेसर, 8जीबी रैम दिए गए हैं। यह हेंडसेट एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप ओएस पर काम करता है।

शानदार कैमरा और कनेक्टिविटी
कंपनी ने इस सबसे सस्ते 4जी स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ पीछे और 2 एमपी कैमरा आगे की तरफ दिया है। 4जी के अलावा इसमें 3जी, वाई-फाई, ब्लूटुथ, जीपीएस और माइक्रोयूएसबी जैसे कनेक्टिविटी फ ीचर्स दिए गए हैं। यह स्मार्टफोन 2000 एमएएच की बैटरी से लैस है।