सेल्फ़ी बनने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

सेल्फ़ी बनने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

0 98

हैदराबाद। सेफ्ली लेना सिर्फ लड़कियों का ही काम नहीं है क्योंकि लड़के अब इस मामले में उनसे कहीं ज्यादा आगे निकलना चाहते हैं। हैदराबादी भानु प्रकाश राचा ने एनएफएल स्टार पैट्रिक पिटरसन के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को चैलेंज किया है। पीटरसन के नाम एक घंटे में 1,449 सेल्फी लेने का रिकॉर्ड था, जोकि २४ वर्षीय भानु ने तोड़ने का फैसला किया है। भानु को विश्वास है कि वे एक घंटे में 1800 सेल्फी क्लिक कर पीटरसन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

किसने किया प्रेरित
भानु ने हॉलीवुड स्टार और डब्लू डब्लू ई के सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन (द रॉक) से प्रेरित होकर ये रिकॉर्ड बनाया है। रॉक ने तीन मिनट में 105 सेल्फी ली थी। इसी साल मई के महीने में भानु बसे से अपने घर जा रहे थे, तभी उन्होंने बस में कुछ युवाओं को रॉक के वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में बात करते सुना। भानु ने कहा, “ये बात तुरंत मुझे लगी कि एक आदमी ने ये काम किया है। लोग अक्सर कहते रहते हैं कि सेल्फी क्लिक करना लड़कियों का काम है, लेकिन यहां ड्वेन जॉनसन ने ऎसा किया है और मैंने सोच लिया कि अब मैं ये करूंगा।” इसके अगले ही दिन भानु ने तीन मिनट में 120 सेल्फी क्लिक की।

रिकॉर्ड बनाने के लिए छोड़ दी नौकरी
इसके बाद भानु ने सेल्फी को लेकर कई रिकॉर्ड्स चेक किए जहां उन्हें एनएफएल स्टार पैट्रिक पीटरसन के रिकॉर्ड के बारे में पता चला। इसके करीब 20 दिन बाद उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपनी एपलीकेशन भेजी और हाल ही में उनकी एपलीकेशन को स्वीकार भी कर लिया गया है। भानु ने इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अपनी नौकरी भी छोड़ दी है। वो एक सिटी हॉस्पिटल में रिसर्च असिस्टेंट की जॉब किया करते थे।