सहवाग और धोनी ‘एचएफएच-11’ की जीत के हीरो

सहवाग और धोनी ‘एचएफएच-11’ की जीत के हीरो

0 315

क्रिकेट जगत का एक खास मैच गुरुवार को ‘हेल्प फॉर हीरोज 11’ (एचएफएच-11) और ‘रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड 11’ (आरओडब्ल्यू-11) के बीच खेला गया। ब्रिटिश आर्मी के लिए खेला गया यह मैच ‘हेल्प फॉर हीरोज’ की तरफ से चैरिटी मैच था। वीरेंद्र सहवाग और महेंद्र सिंह धोनी ‘एचएफएच-11’ की जीत के हीरो रहे।

ओवल ग्राउंड पर खेले गए मैच में आरओडब्ल्यू-11 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाए। मैथ्यू हेडन ने 36 रनों की पारी खेली। हेडन के अलावा महेला जयवर्धने और ब्रेंडन मैकलम ने भी बढ़िया बल्लेबाजी की। एचएफएच-11 की ओर से डेरेन गॉफ और ग्रीम स्वान ने अच्छी गेंदबाजी की।

जवाब में वीरेंद्र सहवाग (30) और एंड्रयू स्ट्रॉस (26) ने एचएफएच-11 तो अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर 6 ओवर में स्कोर बिना किसी विकेट के 63 रनों तक पहुंचा दिया। इन दोनों के आउट होने के बाद एचएफएच-11 का रनरेट भी गिरने लगा। डेमियन मार्टिन भी जल्द ही पवेलियन लौट गए।

10 ओवर में 77 रन पर तीन विकेट स्कोर था। इसके बाद हर्शल गिब्स का साथ देने महेंद्र सिंह धोनी पहुंचे। लेकिन गिब्स भी जल्द ही आउट हो गए। 10 ओवर में 82 रनों की दरकार थी। धोनी जब बल्लेबाजी के लिए जा रहे थे तो क्राउड भी ‘धोनी-धोनी’ चिल्ला रहा था। आखिरी ओवर में बाउंड्री के साथ धोनी ने मैच एचएफएच-11 की झोली में डाल दिया।

एचएफएच-11 ने तीन गेंद शेष रहते ही पांच विकेट से यह मैच जीत लिया। धोनी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 22 गेंद पर 38 रन बनाए और स्टंप के पीछे भी शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच के जरिए करीब तीन लाख यूरो फंड रेज किया गया।