सपा, बसपा और कांग्रेस को बड़ा झटका, 6 विधायक भाजपा ने शामिल

सपा, बसपा और कांग्रेस को बड़ा झटका, 6 विधायक भाजपा ने शामिल

BSP congress samajwadi party MLA join BJP

लखनऊ. यूपी में अगले साल विधानसभ चुनाव से पहले पाला बदलने का खेल शुरू हो गया है। कल ही कांग्रेस और एसपी के चार विधायकों ने बीएसपी का दामन थामा था आज अलग-अलग पार्टियों के 7 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

ये लोग बीजेपी में हुए शामिल
बसपा के बाला प्रसाद अवस्थी और राजेश त्रिपाठी बीजेपी में शामिल हुुए हैं। वहीं, कांग्रेस के संजय जायसवाल, विजय दुबे, माधुरी वर्मा और सपा के शेर बहादुर भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। हालांकि, सपा के रामपाल अभी तक बीजेपी दफ्तर नहीं पहुंचे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि रामपाल मौके पर पाला बदल सकते हैं।

सपा विधायक बसपा में शामिल
बुधवार को कांग्रेस के तीन विधायक और समाजवादी पार्टी के एक विधायक बीएसपी में शामिल हुए। बीएसपी में शामिल होने वाले ये सभी विधायक मुसलमान हैं। कांग्रेस के मोहम्मद मुस्लिम, नवाब काजिम अली खान, दिलनवाज खान और समाजवादी पार्टी के नवाजिश आलम खान हाथ और साइकिल छोड़ हाथी पर सवार हुए।

दलित और मुस्लिम गठजोड़ में लगी बसपा
खास बात ये है कि जैसे-जैसे चुनाव के दिन करीब आ रहे हैं बीएसपी दलित और मुस्लिम गठजोड़ की तरफ बढ़ रही है। परंपरगत तौर पर ब्राह्मण बीएसपी के समर्थक रहे हैं। ऐसे में मायावती की कोशिश मुस्लिम, दलित और ब्राह्मण को साथ लाने की है। यूपी में 21 फीसदी दलित, 20 फीसदी मुसलमान हैं।