मोदी ने सपा बसपा और कांग्रेस को यूपी के लिए बताया स्कैम

मोदी ने सपा बसपा और कांग्रेस को यूपी के लिए बताया स्कैम

0 219

PM Narendra Modi Said SP BSP Congress is scam for UP

लखनऊ.  उत्तर प्रदेश के विकास के लिए इसे स्कैम मुक्त करना जरूरी है। जनता को तय करना पड़ेगा कि उसे स्कैम चाहिए या विकास। नौजवानों को रोजगार के लिए स्कैम को दरकिनार करना ही पड़ेगा। परिवारवाद में फंसी सूबे की समाजवादी पार्टी सरकार प्रदेश का विकास नहीं कर सकती। यह बातें राज्य विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में आयोजित विजय संकल्प रैली में कहीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि स्कैम का मतलब, एस से समाजवादी, सी से कांग्रेस, ए से अखिलेश और एम का मतलब मायावती है।

स्कैम से यूपी बेहाल
उन्होंने कहा कि सपा और बसपा ने राज्य को बेहाल कर दिया है। मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी। जब तक मैं हूं चैन से नहीं बैठूंगा और न ही लुटेरों को बैठने दूंगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई रुकने वाली नहीं है। मैं ताकतवर लोगों से लड़ रहा हूं, मोहल्ले की कुश्ती नहीं। देश को बेइमानों से मुक्ति दिलाने के लिए भाजपा को आर्शीवाद दीजिए।प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य के विकास के लिए स्कैम से मुक्ति पाना जरूरी है।

स्कैम से बचने के लिए परिवर्तन जरूरी
उन्होंने स्कैम के खेल को हमेशा के लिए नेस्तनाबूद करने के लिए वोट का सही प्रयोग करने की अपील की और कहा कि राज्य में खुशहाली के लिए परिवर्तन लाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का आलम यहां तक पहुंच गया है कि कर्नाटक के एक मंत्री के यहां 150 करोड़ रुपए बरामद हुए लेकिन शर्म की बात है कि कांग्रेस ने उसे अभी तक मंत्री बनाकर रखा है। कांग्रेस पता नहीं किस मुंह से भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी लड़ाई भ्रष्टाचार, गुंडाराज, बहन-बेटियों की इज्जत लूटने वालों को शरण देने वालों के खिलाफ है। यह लड़ाई वह अंतिम दम तक जारी रखेंगे।

रोजी-रोटी के चक्कर में यूपी से हो रहा पलायन
उन्होंने कहा कि इस राज्य के पास अकूत प्राकृतिक संपदा और काम करने वाले मजबूत हाथ हैं, फिर भी रोजी-रोटी के चक्कर में नौजवानों को यहां से पलायन करना पड़ रहा है। ढाई साल में केंद्र सरकार ने गरीबों, किसानों, महिलाओं, शोषित और पीड़ितों के लिए काफी काम किया, लेकिन अभी भी बहुत कुछ करना है। उन्हें यूपी का कर्ज चुकाना है, लेकिन इसके लिए बाधा डालने वाली राज्य सरकार को हटाना ही पडेगा।

यूपी के लिए दिल्ली से आई योजनाएं लखनऊ में रूक जाती हैं
दिल्ली से चली योजनाएं लखनऊ में लटक जाती हैं। प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य, शिक्षा और आवास की केंद्रीय योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि हमने बड़ी रकम भेजी लेकिन राज्य सरकार पैसे खर्च नहीं करना चाहती थी। राज्य सरकार की नीयत में खोट है, इसलिए विकास के अलावा उनका ध्यान अन्य चीजों पर है।

एक दूसरे को कोसने वाले गले मिले
मोदी ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर चुटकी ली और कहा कि एक दूसरे को हर समय कोसने वालों को बताना चाहिए कि रातों रात ऐसा क्या हो गया कि गले मिल गए। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रदेश में यात्रा निकालकर सपा सरकार पर कई आरोप लगाए थे। कानून व्यवस्था को चैपट करार दिया था। राज्य सरकार को लुटेरा बताया गया था। मोदी ने कहा कि राजनीतिक गठबंधन कई बार हुए हैं लेकिन यह पहला ऐसा गठबंधन है जिसमें एक-दूसरे को खत्म करने का मौका नहीं छोड़ने वाले गले मिल गए हैं।

2022 तक हर गरीब को मिलेगा घरा
उन्होंने कहा कि उनकी नीति और नीयत दोनों साफ हैं। वह 2022 तक हर गरीब को घर देना चाहते हैं। यूपी के भाग्य को बदलने के लिए यहां की सरकार को बदलना ही होगा। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि जिन प्रदेशों में भाजपा की सरकारें हैं वहां एक पैसा भी किसानों का बकाया नहीं है।