मैं इस्लाम का विद्वान नहीं हूं- ए आर रहमान

मैं इस्लाम का विद्वान नहीं हूं- ए आर रहमान

0 147

नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्‍मद पर बनी फिल्‍म में संगीत देने पर मिले फतवे का जवाब संगीतकार रहमान ने फेसबुक पर दिया है। रहमान ने एक खुला पत्र लिखकर इसे फेसबुक पर पोस्‍ट किया है। उन्‍होंने कुरान का हवाला देते हुए लिखा कि मैंने सिर्फ फिल्‍म में संगीत दिया है। मैं इस्लाम का विद्वान नहीं हूं। रहमान ने कहा कि न उन्होंने ये फिल्म बनाई है न निर्देशन किया है।

बता दें कि मुसलमानों की एक संस्था रजा अकादमी ने इस फिल्म की कड़ी आलोचना की है और फिल्म पर प्रतिबंध की मांग करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है। रजा एकेडमी के सदस्य मौलाना नूरी ने रहमान के फेसबुक पोस्ट का जवाब दिया है।

मौलाना नूरी ने कहा कि हम ए आर रहमान के जवाब का स्वागत करते हैं। उन्होंने माना कि उनको ज्यादा जानकारी नही थी। पर इसके बाद ए आर रहमान को कलमा तो पढ़ना ही चाहिए। कलमा पढ़ने में क्या दिक्कत है। हम फतवा वापस नहीं लेंगे।

वहीं बॉलीवुड भी ए आर रहमान के समर्थन में आ गया है। कई कलाकारों ने रहमान का साथ देते हुए फतवे पर सवाल उठाए हैं। निर्माता अशोक पंडित ने लिखा कि मुस्लिम सेकुलरवादी और तथाकथित बुद्धिजीवी चुप क्यों हैं। वही शबाना आजमी ने कहा कि रहमान इसकी कतई चिंता न करें, मुझ पर भी फतवा भेजा गया था।