फ्री-रीचार्ज… करें ये एंड्रायड एप्स

फ्री-रीचार्ज… करें ये एंड्रायड एप्स

0 1176

वो दिन गए जब आपको आपके फोन के रीचार्ज के लिए दुकान तक जाना पड़ता था। आजकल इंटरनेट के माध्यम से इतने सारे एप्स उपलब्ध हैं जिस पर आप घर बैठे ही आसानी से रीचार्ज कर सकते हैं। यह एप्स न केवल आपको रीचार्ज करने पर खास छूट देते हैं बल्कि कई बार आपको मुफ्त रीचार्ज भी देते हैं। तो जानिये आपके एंड्रायड फोन पर उपलब्ध मुफ्त रीचार्ज देने वाले कुछ एप्स के बारे में:-

फ्री चार्ज एप

जैसा कि नाम से ही प्रतीत होता है, फ्री चार्ज एप पर आपको प्रतिदिन ढेरों ऑफर्स और कूपन कोड प्रदान किये जाते हैं। इन कूपन का इस्तेमाल करने पर यह एप आपको खास छूट प्रदान करता है जिसकी राशि आपके ई-वालेट में जमा हो जाती है। बाद में इस राशि का आप मुफ्त रीचार्ज करने के लि प्रयोग कर सकते हैं। फ्री चार्ज एप पर प्री-पेड और पोस्ट पेड बिल के साथ-साथ डीटीएस रीचार्ज, डाटाकार्ड रीजार्ज आदि की सुविधा भी मौजूद है।

पेटीएम एप

सुरक्षा और ग्राहक की हर सुविधा का ध्यान रखने वाला प्रसिद्ध एप पेटीएम भी इस सूची में शामिल है। इस एप पर आप हर तरह के रीचर्ज के साथ-साथ शॉपिंग भी कर सकते हैं। हर रीचार्ज पर मिली छूट की राशि आपके पीटीएम वॉलेट में जमा हो जाएगी जिसे आप बाद में किसी भी रीचार्ज, बिल का भुगतान करने या फिर यहां तक कि ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी सितेमाल कर सकते हैं।

हाईक एप

इंस्टेंट मेसेजिंग सेवा के साथ-साथ हाईक एप आपको फ्री-रीचार्ज करने की सुविधा भी देता है। इस एप के जरिये यदि आप अपने किसी दोस्त को हाईक से जुड़ने का न्योता भेजते हैं और वो आपके इस निमंत्रण को अपना लेता है तो हाईक द्वारा आपको 20 रुपये रिवार्ड के तौर पर मिलते हैं। जैसे ही यूजर्स के हाइक अकाउंट में 50 रुपए से ज्यादा राधि इकट्ठा हो जाती है तो उन्हें मोबाइल फोन रीचार्ज करवाने की सुविधा दी जाती है।

अर्न टॉकटाइम एप

फ्री टॉकटाइम पाने के लिए अर्न टॉकटाइम सबसे बढ़िया एप है। यह एप आपको हर रीचार्ज पर एक रीचार्ज कूपन देता है जिस पर मिली छोट की राशि आपके अकाउंट में जमा हो जाती है। इसी राशि से आप अगली बार मुफ्त में रीचार्ज कर सकते हैं। इस खास एप पर मुफ्त रीचार्ज पाने के लिए कई बार यूजर्स को किसी अन्य एप को इंस्टॉल करना, पोल करना, वीडियो देखना या फिर वेबसाइट के सर्वे को पूरा करने जैसे विभिन्न टास्क पूरे करने पड़ते हैं।

लड्डू एप

आकर्षक नाम वाला एप लड्डू भी काफी लोकप्रिय है। यह एप उन लोगों के लिए है जिनके फोन में ज्यादा मेमोरे और तेज गति से चलने वाले इंटरनेट की क्षमता है। लड्डू एप के अंदर काफी सारे विभिन्न एप्स हैं जिसमें हर एक एप के सामने उसकी कीमत लिखी होगी। इस सब में से किसी भी एप को आप जैसे ही अपने फोन इंस्टॉल करेंगे तो आपके लड्डू एप के अकाउंट में उतनी राशि जमा हो जाएगी। इस राशि को बाद में आप फ्री रीचार्ज करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

एमसेंट एप

एमसेंट एप भी काफी हद तक लड्डू एप की तरह ही है। इस एप में भी आपको काफी सारे एप्स को डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलता है। इन एप्स को डाउनलोड करने पर मिलने वाली राशि से आप ना केवल अपना बल्कि अपने किसी दोस्त का मोबाइल रीचार्ज भी करवा सकते हैं। एमसेंट एप पर सुविधा पाने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करवाना होता है।