नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में बीएचयू ट्रॉमा सेंटर का उद्धघाटन किया।

नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में बीएचयू ट्रॉमा सेंटर का उद्धघाटन किया।

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी में बीएचयू ट्रॉमा सेंटर का उद्धघाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने वाराणसी की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए अन्य वादे भी किए। प्रधानमंत्री ने कहा कि वाराणसी में रिंग रोड बनाई जाएगी, ताकि जाम से छुटकारा मिल सके। साथ ही उन्होंने कहा, एयरपोर्ट से शहर तक का रास्ता भी दुरस्त किया जाएगा।

इसके अलावा पीएम मोदी ने शहर की बिजली व्यवस्था को लेकर भी कई बातें की। उन्होंने कहा, बिजली के वितरण की पूरी व्यवस्था आधुनिक बनाई जाएगी। बिजली के वितरण दुरस्त करने के लिए 527 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। वाराणसी में अब बिजली के तारों का झुंड नहीं दिखेगा। आजादी के ७५ साल बाद 2022 तक 24 घंटे बिजली का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि 527 करोड़ रुपए से काशी में नई ऊर्जा भरेगी और बिजली के लिए 45 हजार करोड़ रुपए लगेंगे।

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश में बिजली की व्यवस्था बदलेगी। हर एक गरीब के घर भी होगी 24 घंटे बिजली होगी। वाराणसी को आसपास के जिलों से जोडऩे के लिए 11 हजार करोड़। इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा, एलईडी लगाने के लिए आंदोलन चलाया जाना चाहिए। पीएम मोदी ने शिक्षा मित्रों की नौकरी जाने पर भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा मित्रों के नेताओं से उन्होंने मुलाकात की है और वह कोर्ट के आदेश की जानकारी ले रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि, शिक्षा मित्रों की समस्या पर यूपी सरकार से जरूर बात करेंगे।