गूगल के CEO ने किया मोदी का स्वागत

गूगल के CEO ने किया मोदी का स्वागत

0 343

नई दिल्ली। गूगल के CEO सुंदर पिचई ने कहा है कि भारत लंबे समय से प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए प्रतिभा का एक्सपोर्टर रहा है लेकिन इस समय खुद के बदलाव के दौर से गुजर रहा है जिससे देश की 1.2 अरब आबादी को काफी ज्यादा फायदा होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिलिकॉन वैली में स्वागत करते हुए भारतीय मूल के सीईओ ने कहा कि गूगल के सभी कर्मचारियों और भारतीय समुदाय में उनकी यात्रा को लेकर काफी उत्साहित है।

उन्होंने यूट्यूब वीडियो में कहा, ‘भारत और सिलिकॉन वैली के बीच मजबूत संबंध है। भारत लंबे समय से टेक्नोलॉजी कंपनियों के लिए प्रतिभाओं का निर्यातक रहा है। आईआईटी और अन्य संस्थानों से स्नातक करने वाले भारतीयों द्वारा निर्मित उत्पादों ने विश्व में क्रांति लाने में मदद की है। लेकिन अब भारत अपने क्रांतिकारी दौर से गुजर रहा है।ज् उन्होंने आगे कहा कि बहुत से लोग पहली बार ऑनलाइन होंगे। विशेष तौर पर वे जो ग्रामीण क्षेत्र में हैं और हिंदी के साथ -साथ अन्य भारतीय भाषाएं बोलते हैं जिससे देश में सबको लाभ होगा।

पिचई ने कहा कि इससे लड़कियों को नया कौशल सीखने और सफल करियर, अगली पीढ़ी की प्रभावी शिक्षा प्राप्त करने और हर प्रकार के कारोबार के लिए नए ग्राहक ढूंढने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, च्हम यहां सैन जोस के सैप सेंटर और जब आप गूगल में आएंगे तब आपकी प्रतिक्रिया सुनने का इंतजार कर रहे हैं… हमें उम्मीद है कि आपकी यात्रा से लोग सिलिकॉन वैली में उत्साहित होंगे, देश भर के भारतीय उत्साहित होंगे और हमारी भागीदारी को नया जोश तथा मजबूती मिलेगी।ज्

मोदी अपनी अगली यात्रा के दौरान फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग से मुलाकात करेंगे और २७ सितंबर को कैलिफोर्निया में कंपनी के मुख्यालय में सत्र को संबोधित करेंगे। वह ऐपल के सीईओ टिम कुक और इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के मुख्य कार्यकारी एलोन मस्क से भी मिल सकते हैं।