क्रिकेट से बड़ा जुबानी खेलः कंगारू vs विराट में होगा एक अलग ही मैच

क्रिकेट से बड़ा जुबानी खेलः कंगारू vs विराट में होगा एक अलग ही मैच

0 435

वर्ल्ड कप अंतिम चरण में पहुंचते ही और रोचक हो गया है। खेल तो शबाब पर है ही, स्लेजिंग भी शुरू हो गई है। क्वार्टर फाइनल में रूबेल हुसैन ने विराट कोहली को उकसाने की कोशिश की। ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के क्वार्टर फाइनल में वहाब रियाज और शेन वाटसन के बीच भी जो दिखा, वह ट्रेलर भर ही था। माना जा रहा है कि क्वार्टर फाइनल में तो स्लेजिंग का ट्रेलर दिखा था, 26 मार्च होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में इसका क्लाइमेक्स दिख सकता है।

दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच है, जिसमें असल रोमांच स्लेजिंग से पैदा हो सकता है। टीम इंडिया के स्टार बैट्समैन विराट कोहली को लेकर निश्चित ही कंगारू कुछ माइंडगेम तैयार कर रहे होंगे। मैदान पर नोंक-झोंक दिख सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि स्लेजिंग ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का प्रमुख हथियार रही है। बड़े मैचों में वे इसका इस्तेमाल जरूर करते हैं। निशाने पर विरोधी टीम का स्टार या ऐसा खिलाड़ी होता है, जो जल्दी भड़क जाए और कोहली में ये दोनों ही बातें हैं।
विराट पर निशाना इसलिए
पिछले साल टेस्ट सीरीज के दौरान कंगारुओं ने विराट को ‘बिगड़ैल बच्चा’ तक कहा। मिशेल जॉनसन ने स्लेजिंग की शुरुआत की लेकिन विराट भी चुप नहीं रहे। दिल्ली के इस दिलेर ने उन्हीं की शैली में जवाब देकर बताया कि चुप रहना उसका स्वभाव नहीं है। जाहिर है, वार्नर, स्टार्क, वाटसन सेमीफाइनल में भारतीयों को उकसाने की कसर नहीं छोड़ेंगे। निशाने पर धवन और रोहित भी हो सकते हैं। कोहली, तो दूसरी टीमों के निशाने पर भी रहे हैं।