कोई ताकत भारत को मिटा नहीं सकती – राजनाथ

कोई ताकत भारत को मिटा नहीं सकती – राजनाथ

0 238

-अयोध्या मामले पर पीएम से जो मिलना चाहेगा उसका स्वागत
लखनऊ।
सांसद आदर्श गांव योजना के तहत लखनऊ के सरोजनी नगर स्थित बेंती गांव को गोद लेने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री व लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह शनिवार सुबह पहली बार यहां पहुंचे। राजनाथ के इंतजार में गांव को सजा दिया गया और वहां पहले बैंक की स्थापना भी हो गई। राजनाथ ने पहुंचते ही सबसे पहले ओरिएंटल बैंक ऑफ  कॉमर्स की नई शाखा का उद्घाटन किया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह  ने कहा है कि हाफिज सईद या कोई और भारत का कुछ नहीं बिगाड़ सकते हैं। दुनिया की कोई ताकत भारत को मिटा नहीं सकती है।

अयोध्या मसले पर उनका कहना था कि प्रधानमंत्री से जो भी मिलना चाहेगा उसका स्वागत है।  गौरतलब है कि पाकिस्तान लाहौर में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने एक बड़ी रैली कर भारत के खिलाफ खुलेआम जहर उगला है। उसने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चेतावनी दी कि कश्मीर मसला तत्काल हल करें, वरना भारत के खिलाफ  जिहाद छेड़ा जाएगा।

गांव के प्रशिद्ध शिव मंदिर में की पूजा
लोगों से बात करने के बाद उन्होंने वृक्षारोपण किया और गांव में ही स्थित शिव मंदिर में पूजा के लिए चले गए। इसके बाद वे प्राथमिक विद्यालय के लिए रवाना हो गए। केंद्रीय गृहमंत्री द्वारा गांव को गोद लिए जाने से ग्रामीण बहुत उत्साहित दिखे घने कोहरे में भी सुबह से जुटे ग्रामीण राजनाथ से मिलकर अपनी समस्याओं को भी बताया। गांव में मूलभूत सुविधाओं की काफी कमी है। प्रधान के घर को जाने वाले रास्त को छोडक़र गांव में कहीं भी पक्की सडक़ नहीं है। साथ ही नालियों के कच्चे होने के कारण पानी का आवागमन भी सही नहीं है। गांव में अस्पताल और स्कूल की सुविधा नहीं है। गैस सिलेंडर लाने के लिए लोगों को काफी दूर जाना पड़ता। गांव में 10 मजरे हैं। साथ ही यहां ब्राह्मणों की संख्या ज्यादा है।
गौरतलब है कि बेंती गांव वैसे तो लखनऊ-कानपुर रोड से थोड़ी दूर पर ही स्थित है लेकिन पिछड़ा माना जाता है। गांव में ज्यादातर आबादी पिछड़ी जातियों की व दलितों की है। यह गांव मोहनलालगंज संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है, पर राजनाथ का पूरा संसदीय क्षेत्र नगर निगम सीमा में आने के कारण उन्होंने मोहनलालगंज के गांव को गोद लिया है। पूर्व जिला महामंत्री राजकुमार सिंह चौहान, जिला कोषाध्यक्ष भुवनेंद्र प्रताप सिंह ‘मुन्ना’ व किसान मोर्चा के जिला महामंत्री अमित तिवारी ने गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया।