आयरलैंड पहुँचते ही PM मोदी का भव्य स्वागत, साथ ही मिला वेलकम गिफ्ट

आयरलैंड पहुँचते ही PM मोदी का भव्य स्वागत, साथ ही मिला वेलकम गिफ्ट

0 393

डबलिन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आयरलैंड पहुँचते ही वहां के प्रधानमंत्री एंडा केनी ने गर्मजोशी से स्वागत किया। एंडा केनी के ऑफिस पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजिटर्स बुक में साइन भी किया। आयरलैंड के प्रधानमंत्री ने पीएम को आइरिश क्रिकेट टीम की जर्सी गिफ्ट की। जिस पर पीएम मोदी का नाम लिखा हुआ है। उन्होंने पीएम मोदी को एक बैट और बॉल भी तोहफे में दिया। पीएम मोदी ने भी आयरिश प्रधानमंत्री को तोहफे दिए।

मोदी दो देशों की यात्रा के पहले पड़ाव के तहत बुधवार को आयरलैंड पहुंचे। डबलिन एयरपोर्ट से मोदी सीधे होटल के लिए रवाना हो गए। यहां लोगों में मोदी के लिए जबरदस्त क्रेज नजर आया और उनके साथ सेल्फी खिंचवाने की हो़ड़ लग गई। मोदी ने आयरलैंड के प्रधानमंत्री एंडा केनी के साथ चर्चा की। वह यात्रा के दूसरे पड़ाव के तहत बुधवार शाम को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होगे । प्रधानमंत्री 29 सितंबर तक अमेरिका दौरे पर रहेंगे।

मोदी आयरलैंड में करीब 5 घंटे रुकेंगे और फिर यहां से अमेरिका रवाना हो जाएंगे। आयरलैंड में मोदी का पहला जो कार्यक्रम है, उसके तहत आयरलैंड के प्रधानमंत्री एंडा केनी से उनकी मुलाकात है। दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच आर्थिक मसलों पर बातचीत होगी कि किस प्रकार दोनों देश मिलजुलकर कुछ क्षेत्रों में आगे कदम बढ़ा पाएं।